बएफ सेक्स हंद यूप

बक्सर : इस माह की 16 तारीख को कोविड के टीके को जिले में लांच किया जाएगा। 16 जनवरी को जिले के सात केन्द्रों पर इसके टीकाकरण की शुरूआत की जाएगी। इसको लेकर एएनएम एवं डॉटा ऑपरेटरों के दो दिवसीय प्रशिक्षण की शुरूआत सोमवार को सदर अस्पताल में की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ टीकाकरण अभियान के नोडल पदाधकारी सह जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.राजकिशोर सिह ने किया। इस दौरान यूनएनडीपी के वीसीसीएम मनीष कुमार श्रीवास्तव एवं राम नारायण ने डॉटा ऑपरेटर एवं एएनएम को प्रशिक्षण प्रदान किया तथा कोविड टीकाकरण के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि जिले के सात केन्द्रों पर पहले दिन टीकाकरण किया जाएगा। इन सात केन्द्रों में सदर अस्पताल, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा मां शिवरात्रि अस्पताल समेत डुमरांव, ब्रहमपुर एवं नावानगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शामिल हैं। कार्यपालक निदेशक ने भेजा है पत्र जाहिर हो, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने वैक्सीनेशन की तिथि भी घोषित कर दी है और जिलाधिकारी अमन समीर व सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ को पत्र भेजा है। जिसमें उन्होंने 16 जनवरी से कोविड-19 के टीकाकरण सत्र शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कहा गया है कि इन केंद्रों पर उन्हीं लोगों को टीका दिया जाएगा, जिनका रजिस्ट्रेशन को-विन पोर्टल पर हो चुका है। हर सत्र में 100 लोगों को दी जाएगी वैक्सीन बताया जाता है कि चयनित स्थलों पर हर सत्र में सिफऱ् 100 लोगों को कोविड वैक्सीन दी जाएगी। लेकिन अगर उक्त सेंटर पर कोई वेटिग रूम, निगरानी केंद्र, अधिक भीड़ को संभाल पाने और सामान रखने की व्यवस्था होती है, तो वहां पर एक और वैक्सीनेटर ऑफ़सिर को तैनात किया जाएगा। इसके बाद वहां पर 200 लोगों को वैक्सीन दी जा सकेगी। 100 लोगों को टीकाकरण के लिए 5 सदस्यीय टीम गठित सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया कि 100 व्यक्तियों के टीकाकरण हेतु एक दल का गठन किया गया है। प्रत्येक दल में एक प्रशिक्षित टीकाकर्मी, उनके सहयोग हेतु 2 उत्प्रेरक, 1 सुरक्षा कर्मी, लाभार्थियों के सत्यापन हेतु 1 सत्यापनकर्ता उपलब्ध होंगे। टीकाकरण स्थल पर लाभार्थियों के ठहराव के लिए वेटिग एरिया का निर्धारण किया जाएगा। साथ ही, टीका लगाने के बाद आधे घंटे तक उनकी निगरानी भी की जाएगी। कोविड-19 के टीकाकरण के दौरान प्रतिकूल प्रभाव के प्रबंधन के लिए चिकित्सकों की टीम एलर्ट रहेगी।

रात के अंधेरे में अकेले आदमियों के साथ करता थ

Aug 18, 2022 French

चेन्नैतमिलनाडुकीराजधानीचेन्नैमेंपुलिसनेएकशख्सकोगिरफ्तारकियाहै।इसव्यक्तिपरआरोपहैकिवहआदमियोंकेसाथगेसेक्सकरकेउनकागुप्तांगका

UP News: नोएडा पुलिस ने किया ऑनलाइन सेक्स रैक

Jun 27, 2022 Fuller

पुलिसकाइससंबंधमेंयहहैकहनाअधिकारीनेकहाकि,"गिरफ्तारीकेअलावापुलिसनेदोमहिलाओंकोभीछुड़ायाहै,जिन्हेंजबरनसेक्सवर्ककरायाजारहाथा.